आर्य कॉलेज के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय रामानंद शिंगला की स्मृतिमें किया गया पौधा रोपण।

20अगस्त 2020

पानीपत-शुक्रवार को आर्य पीजी कॉलेज में कॉलेज के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय लाला रामानंद शिंगला की स्मृति में कॉलेज प्रबंधक समिति के वरीष्ठ सदस्य व रामानंद शिंगला के पुत्र विरेंद्र शिंगला ने अपने जन्मदिन के अवसर पर महाविद्यालय प्रागंण में पौधा रोपण किया। इस विशेष अवसर कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने विरेंद्र शिगंला को उनके जन्मदिन के अवसर पर पौधारोपण के इस नेक कार्य के लिए बधाई दी।

विरेंद्र शिंगला ने कहा कि जब हम कोई पेड़ लगाते हैं तो हमारी ये जिम्मेदारी भी बनती है की जब तक वो पेड़ बडा नहीं हो जाता तब तक हमें उसकी देखभाल जरूर करनी चाहिए जैसे हम अपने छोटे बच्चों कि देखभाल करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें प्रकृति से प्रेम करना चाहिए व इसकी देखभाल करनी चाहिए।

प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज प्रबंधक समिति के वरिष्ठ सदस्य विरेंद्र शिंगला ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने पिता व आर्य पीजी कॉलेज में कॉलेज के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय लाला रामानंद शिंगला की स्मृति में महाविद्यालय प्रागंण में मोल सरी प्रजाति के पौधे का रोपणकर एक नेक कार्य किया।

उन्होंने बताया कि वर्तमानसमय में हर प्रकार के प्रदूषण से इंसान की आयु कम होती जा रही है अगर हम सही समय पर जागरूक नहीं हुए तो हमें भविष्य में इसका भारी खामियाजा भुगतना पडेगा।

इसलिए हमें प्रदूषण कम करना होगा और ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने होंगे। उन्होंने कॉलेज के सभी शिक्षक व गैर शिक्षक के साथियों समेत विद्यार्थिीयों से भी आग्रह किया कि व भी अपने जन्मदिन व किसी विशेष अवसर पर पेड़ जरूर लगाए क्योंकि वृक्षों के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है।

इस अवसर पर कॉलेज की उपाचार्या डॉ.संतोष टिककू ,डॉ. अनिल काकडा,डॉ. अनुराधा, डॉ. मीनल तालस, प्रो.विवेक गुप्ता,प्राध्यापिका मनीषा ढुढेजा समेत सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Comment