हर व्यक्ति ले पौधारोपण का संकल्प: एसडीएम सुरेंद्र पाल

न्नौर, 21 अगस्त।  सोनीपत पौधारोपण महाअभियान को बढ़ावा देेते हुए एसडीएम सुरेंद्रपाल ने गुमड़ तथा आहुलाना और खुबडू में पौधारोपण किया। उन्होंने ग्रामीणों को पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को पौधारोपण का संकल्प लेना चाहिए।


एसडीएम सुरेंद्रपाल ने कहा कि पौधारोपण के संकल्प को जीवन में धारण करके हमें आगेे बढऩा होगा, ताकि पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिल सके। यदि अपने जीवन में हर व्यक्ति एक पौधा लगाये तो पर्यावरण को अत्यधिक बल मिल सकता है। जिला प्रशासन व उपमंडल प्रशासन लगातार पर्यावरण को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसमें जन सहयोग भी अपेक्षित है।

एसडीएम सुरेंद्रपाल ने कहा कि गन्रौर में आज विधायक निर्मल चौधरी ने सोनीपत पौधारोपण महाअभियान को विशेष रूप से गति दी है। पूरे उपमंडल को हरा-भरा बनाया जाएगा। इसके लिए एकजुट प्रयासों को गति दी गई है।

गांवों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी पौधारोपण को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल-कालेजों के विद्यार्थियों को भी पौधारोपण में योगदान देना चाहिए। इसके लिए विद्यार्थियों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही विभागीय अधिकारियों के सहयोग से पौधारोपण को गति दी जाएगी। इस मौके पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र कुमार, प्रिंसीपल रमेश, रविंद्र कुमार आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Comment