जिले में शनिवार को 25 कोरोना पॉजिटिव हुए ठीक तो 17 आए नए केस

भिवानी, 22 अगस्त।   जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 17 नए केस सामने आए हैं वहीं दूसरी ओर 17 केस ठीक भी हुए हैं। नए 17 में से 10 रेपिड किट से आएं हैं। इनमें से एक तोशाम से है। एक गांव बाजीणा से, चार स्थानीय भारत नगर से तथा एक गांव धिराणा से है। रैपिड किट में से छह हालु बाजार से, तीन सेक्टर 13 से तथा एक कृष्णा कॉलोनी से है। अब जिले में कुल 1095 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 929 ठीक हो चुके हंै। अब जिले में कोरोना के 157 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक शनिवार को जिले से 850 सैम्पल लिए जा चुके है।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में शनिवार को 17 नये कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए है। 17 में से 10 शनिवार को रैपिड किट से हैं। इनमें से एक तोशाम से 60 वर्षीया महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई हैं। एक गांव बाजीणा से 24 वर्षीया महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई हैं। चार भारत नगर से, जिसमें 43 वर्षीया महिला जो कि सिविल अस्पताल भिवानी में क्लर्क के पद पर है तथा वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई हैं। 16 वर्षीया लडक़ी जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है। 47 वर्षीय व्यक्ति जो कि गाँव खरक कलां सरकारी स्कूल में अध्यापक के पद पर है तथा वह पहले

से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। 75 वर्षीय व्यक्ति वह भी पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं एक गांव धिराणा से 26 वर्षीय युवक जो कि गांव में निजी स्कूल में अध्यापक है तथा उनका निवास नजदीक जालान हॉस्पिटल महम गेट पर है। वहीं रैपिड किट में से 6 हालु बाजार से तीप सेक्टर 13 से तथा एक कृष्णा कॉलोनी से है।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 1095 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हंै जिसमें से 929 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 157 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक शनिवार को जिले से 850 सैम्पल लिए जा चुके है। जिले में शनिवार को 25 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। वहीं सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुंह पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को अवश्य धोयें। उन्होंने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुएं।

शनिवार व रविवार को सामान्य दुकानें रहेंगी बंद
भिवानी, 22 अगस्त।  प्रदेश में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते केसों के मद्देनजर प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुरूप जिलाधीश अजय कुमार ने जिला में शनिवार व रविवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोडक़र बाजार में अन्य दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। शनिवार व रविवार को यातायात किसी भी प्रकार से बाधित नहीं होगा और लोगों का आवागमन जारी रहेगा।


जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुरूप शनिवार व रविवार को मुख्य बाजार में सामान्य दुकानें, शॉपिंग मॉल, सरकारी व प्राईवेट कार्यालय बंद रहेंगे, लेकिन ट्रांसपोर्ट चालू रहेगा। बाजार में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें जैसे राशन, दूध, सब्जी, मेडिकल शॉप, डेयरी प्रोडेक्ट दुकानें, व्हीकल रिपेयर आदि दुकानें, पैट्रोल पंप, क्लीनिक व अस्पताल आदि खुले रहेंगे। ये आदेश आगामी आदेशों तक जारी रहेंगे। आदेशों की पालना सुनिश्चत करने के लिए जिलाधीश ने पुलिस प्रशासन को भी निर्देश जारी किए हैं।

 

Leave a Comment