भाजपा सरकार ने बनाई हैं हर वर्ग के लिए कल्याणकारी नीतियां: मोदी

भिवानी, 30 अगस्त।    प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए देश में आने वाले समय में करीब 22 करोड़ युवाओं की फौज तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कुशल व दूरदर्शी सोच से देश के नागरिकों को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। बिचौलियों का कोई स्थान नहीं है। सरकाने किसान, मजदूर, व्यापारी, विद्यार्थी सहित सभी वर्गों के हित के लिए योजनाएं लागू की हैं।

प्रह्लाद मोदी रविवार को स्थानीय फ्रैंडस कॉलोनी में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कॉलोनी निवासी सुनील मड़ौत्रा को प्रचार-प्रसार अभियान के लिए हरियाणा युवा प्रदेश अध्यक्ष का नियुक्ति पत्र सौंपा। श्री मोदी ने कहा कि 70 साल के इतिहास को हम देखें तो कांग्रेस शासनकाल में प्रजातंत्र नाम की कोई चीज नहीं थी। किसी को अपनी आवाज उठाने का हक नहीं था और लोगों को उनका लाभ नहीं मिल रहा है। किसान, व्यापारी, मजदूर, युवा सब परेशान था, लेकिन 2014 में प्रधानमंत्री श्री मोदी के हाथ मेें देश की बागडोर आने पर न केवल वास्तव में लोकतंत्र की स्थापना हुई, बल्कि योजनाओं का लाभ भी सीधे पात्र लोगों को मिलने लगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार ने उज्जवला योजना के लिए घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाय है और केरोसीन के धुंए से मुक्ति दिलाई है। किसानो को उनकी फसल के पूरे दाम दिलाए जा रहे हैं। आज देश का किसान खुशहाल है। उनकी फसल के लिए फसल बीमा योजना शुरु की

है। इसी प्रकार से सरकार पशुपालन को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पशुओं की चिकित्सा के लिए गुजरात की तर्ज पर मोबाईल वाहन चलाएं जाएंगे, जिससे कि जरूरत पडऩे पर चिकित्स पूरी सुविधाएं लेकर मोबाईल वैन के साथ पशुपालक के साथ उनके घर पर पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि भारत गांवों से बना है और गांव किसान से बना है, इसलिए सरकार किसान के लिए विशेष रूप से गंभीर है।उन्होंने कहा कि  सरकार की आयुष्मान योजना का लाभ देश के करीब 50 करोड़ पात्र लोग उठा रहें हैं, जिससे उनको जरूरत के समय न केवल उपचार मिलता है, बल्कि अस्पताल के भारीभरकम बिल से निजात मिली है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं गर्व से अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को रास्ता दिखाया कि अभी कोरोना की वैक्सीन नहीं आई है, ऐसे में सोशल डिस्टेंस के साथ सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन सिस्टम से सरकार की कार्यप्रणाली में निश्चिति यप से पारदर्शिता आई है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे संघर्ष करें और सरकार की योजनाओं को घर-घर तक लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि संगठन का मकसद के केवल योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है, लेकिन किसी की राजनैतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करना है।

कार्यक्रम को संगठन के राष्ट्रीय संगठक जयघोष महाराज ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रिया असीजा ने किया। इस दौरान संगठन के नेशनल कॉर्डिनेटर उदयवीर सिंह, राष्ट्रीय सचिव सरोजनी गिरी, हरियाणा एवं पंजाब के प्रभारी महेंद्र सिंह, ठा. रणधीर सिंह, पार्षद सुभाष तंवर, अजय परमार, सूर्य तंवर, जितेंद्र धायल, राजेश शर्मा,विरेंद्र गोयत सहित अनेक गणमान्य नागरिक व संगठन सदस्य मौजूद रहे।

दुनिया में देश को आगे ले जाने में शिक्षक का बहुत बड़ा योगदान: धर्मबीर सिंह
टाटा बिडला, अडानी व अंबानी ने भी शिक्षक के ज्ञान से बने धनवान
22 जिलों के 51 शिक्षकों

 को किया गया सम्मानित

भिवानी, 30 अगस्त।      शहर के हनुमान जोहड़ी धाम में रविवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले हरियाणा प्रदेश के 51 अध्यापकों को सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार 22 जिलों के चुने हुए अध्यापक-अध्यापिकाओं को 18वें राज्य स्तरीय शिक्षक अवॉर्ड सम्मान कार्यक्रम में दिए गए। यह कार्यक्रम युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रष्ट, महात्मा ज्योतिबा फूले धर्मार्थ ट्रष्ट व बोस को समर्पित सामाजिक संस्था नेता जी सुभाष बोस युवा जागृत सेवा समिति द्वारा आयोजित किया गया। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और सानिध्य बालयोगी महन्त चरणदास महाराज का रहा। कोविड-19के चलते इस बड़े स्तर पर न करते हुए केवल 51 शिक्षकों को ही सम्मान दिया गया। सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि समाज के निर्माण में शिक्षक की बहुत बड़ी भूमिका होती है।

 सांसद श्री सिंह ने कहा कि केवल किताबों का ज्ञान ही शिक्षक न दें बल्कि आजकल समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के लिए भी शिक्षक आगे आए,क्योंकि शिक्षक की भूमिका माता-पिता के बाद बहुत बड़ी भूमिका है। जिनकी बातों पर बच्चा अमल करता है । सांसद ने कहा कि देश के अंदर पाश्चात्य सं

स्कृति हावी होने के कारण हमारे संस्कार और संस्कृति में गिरावट आई है। इसलिए गुरु शिष्य में संस्कार और संस्कृति को तैयार करने के लिए भी अपनी मजबूत भूमिका को आगे लेकर आना होगा । धर्मबीर सिंह ने कहा कि केवल देश को ही नहीं बल्कि दुनिया को आगे ले जाने में शिक्षक का बहुत बड़ा योगदान होता है । किसी भी देश की यदि नींव मजबूत करनी है तो उस देश के शिक्षक को मजबूत रखना बहुत जरूरी है । भारत देश धर्म गुरु का आदेश है दुनिया ने यहां से बहुत कुछ सीखा है । यहां तक टाटा बिड्ला, अडानी व अंबानी ने भी जो पैसे कमाएं

और धनवान बने हैं, उसमें भी शिक्षक की बहुत बड़ी भूमिका है।  एकमात्र शिक्षक ही है जो दुनिया को शिक्षित करता है,क्योंकि शिक्षक के पास अलग-अलग प्रकार के अनुभव होते हैं। सांसद ने कहा कि शिक्षक की गरिमा को पहचानना चाहिए, क्योंकि एक आदर्श शिक्षक एक अच्छे समाज और राष्ट्र की निर्माण की कड़ी को मजबूत करता है।

अध्यापकों के सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुए भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पशुधन विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन ऋषि प्रकाश शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, पूर्व जिला अध्यक्ष ताराचन्द अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार अध्यापकों के सम्मान का लेकर हर वर्ष उन्हे पुरस्कृत करती है। वही देश के भविष्य के लिए बेहतर नागरिक तैयार करने वाले अध्यापकों के सम्मान के लिए सामाजिक संस्थाएं भी सरकार की तर्ज पर आगे आकर अध्यापकों के किए कार्यो को सम्मानित करने के लिए आगे आ रही हैं। यह गर्व की बात है।

आज के इस कार्यक्रम में कोविड-19 की जागरूकता, शिक्षा, पौधारोपण, जल संरक्षण, प्राकृतिक आपदा ,खेल व गुणात्मक शिक्षण में अपने-अपने जिलों में बेहतर काम करने वाले अध्याापक-अध्यापिकाओं को प्रशंसा पत्र व मैडल देकर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया गया हैं। इस अवसर पर सम्मानित किए गए अध्यापक प्रदेश के विभिन्न सरकारी स्कूलों में से योग्यता के आधार पर चयनित किए गए थे। सम्मानित प्राप्त करने वाले अध्यापक-अध्यापिकाओं ने बताया कि किसी भी क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए उस क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों को यदि सम्मान मिलता है तो वह क्षेत्र बुलंदी छूता है।

इस अवसर पर ध्यानदास महाराज, कार्यक्रम के आयोजक महंत चरण दास महाराज, समाजसेवी रमेश सैनी , पीसीसीएआई के अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, धर्मसेना से रामकिशन हालवासिया, शिक्षाविद आचार्य नंदकिशोर ,आचार्य धर्मदेव, कार्यक्रम सहयोगी राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी अशोक कुमार भारद्वाज, शिक्षाविद् मास्टर अजय श्योराण, सतीश फोगाट, हरेंद्र पूनिया, इंस्पेक्टर ऋषि पाल भदाना, मास्टर राजेश मुखी , केश कला कौशल विकास बोर्ड हरियाणा के निदेशक  नरेश सेलपाड़, हिसार से आशीष कुमार, सीताराम,राजेश शर्मा, सुशील गुप्ता, विजय सैन ,शहरी अध्यक्ष विनोद चावला , जिला मीडिया प्रभारी सोनू सैनी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

जिले में रविवार को 22 आए नए केस तो 41 हुए ठीक 
जिले में बीती रात को आए 22 व रविवार को आए 6 नये कोरोना पॉजिटिव
भिवानी, 30 अगस्त।     भिवानी जिले में बीती रात को 22 नए कोरोना पॉजिटिव व रविवार को 6 नये कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं, जबकि 41 ठीक हुए हैं। अब तक जिले में कुल 1353 कोरोना पॉजिटिव हो चुके है जिसमें से 1112 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 229 एक्टिव केस है। खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 280 सैम्पल लिए जा चुके है। जिले में रविवार को 41 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए है।
नए केस में बीती रात को दो केस सैक्टर 13 से, एक फरटिया केहर लोहारू से, एक कृष्णा कालोनी भिवानी से, एक हनुमान ढाणी से, एक गांव दिनोद से, एक डीसी कालोनी से, तीन शिक्षा बोर्ड से, एक फ्रैंडस कालोनी से, एक हनुमान गेट से, एक नेहरू पार्क के सामने से, एक किर्ती नगर से, एक नया बाजार, दो विद्या नगर से, एक गांव घुसकानी से, एक न्यू उत्तम नगर भिवानी से, एक आंध्रा बैंक भिवानी से, एक लोहड़ बाजार से तथा एक दादरी गेट कोंट रोड से है। रविवार को 6 केसों में से एक न्यू हाउसिंग बोर्ड भिवानी से, दो डीसी कालोनी से, एक लाल मस्जिद गली नं एक से तथा दो भारत नगर से है।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि रविवार को 6 केसों में से एक न्यू हाउसिंग बोर्ड भिवानी से 32 वर्षीय व्यक्ति है जो कि अपने घर से हार्डवेयर सप्लायर का कार्य करता है। वह 28 अगस्त को गीतांजली हस्पताल हिसार गया था और उसी दिन वापिस भिवानी आया। वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिवअपने पिता के सम्पर्क में आया है। दो डीसी कालोनी भिवानी से 25 वर्षीय लडक़ी व 20 वर्षीय लडक़ा है। वे दोनों विद्यार्थी है। ये पहले से आए कोरोना पॉजिटिव अपने पिता के सम्पर्क में आए हैं। एक लाल मस्जिद गली नं. एक से 32 वर्षीय महिला है। यह गृहिणी है। यह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई है तथा दो भारत नगर भिवानी से 45 वर्षीय महिला तथा उसकी 18 वर्षीय बेटी है। महिला गृहिणी है तथा उसकी बेटी विधार्थी है। महिला का पति पहले से कोरोना पॉजिटिव है ये दोनों उसी के सम्पर्क में आई है ।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 1353 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 1112 ठीक हो चुके हंै। अब जिले में कोरोना के 229 एक्टिव केस हंै। खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 280 सैम्पल लिए जा चुके है। जिले में रविवार को 41 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए है।

वहीं सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुहं पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को अवश्य धोयें। उन्होने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुएं। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर नं. 01664242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7015077108, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

Leave a Comment