शहरी विधायक प्रमोद विज ने प्लाज्मा डोनेशन की अनूठी सेवा का किया शुभारंभ

पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने कोरोना संक्रमितों व प्लाज्मा डोनर्स के बीच एक सेतु की भूमिका में आकर प्लाज्मा डोनेशन का अनूठा अभियान शुरू किया है ।

अभी तक उनकी सूची में सैकड़ों की संख्या में प्लाज्मा डोनर्स सूचीबद्ध हो चुके हैं। गौरतलब है कि कोविड-19 संक्रमण के शुरुआती लक्षणों में प्लाज्मा थेरेपी एक चमत्कारिक विधि है ।

जिसके जरिए कोविड-19 पेशेंट संक्रमण के कठिन दौर से बाहर आकर ठीक हो जाता है । इस महत्व को देखते हुए विधायक प्रमोद विज ने आगे आकर प्लाज्मा डोनेशन के अभियान को शुरू किया है ।

क्योंकि प्रायः लोग प्लाज्मा डोनेशन से कतराते हैं । ऐसे में प्रमोद विज जैसे व्यक्तित्व जब सेतू के रूप में कार्य करेंगे तो निश्चय ही प्लाज्मा डोनर्स का उत्साहवर्धन होगा

इस उपक्रम में विधायक की टीम जिसमें प्रमुख नाम उनके सहायक मनीष आर्य का है ।

उनकी टीम प्लाज्मा डोनर्स के संभावित लोगों को दूरभाष के द्वारा संपर्क करती है और विधायक प्रमोद विज का संदर्भ देकर प्लाज्मा डोनेशन का आग्रह किया जाता है।

जिसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और लोग प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार हो जाते हैं।

विधायक प्रमोद विज ने कहा यह घने संकट का समय है । ऐसे में एक एक जीवन को बचाना हर व्यक्ति का कर्तव्य बनता है इस क्रम में मैंने प्लाज्मा डोनेशन सेवा क्षेत्र को चुना और जिसके उत्साहवर्धक परिणाम सामने आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि यदि लोगों को प्रेरित किया जाए तो वे दूसरों का जीवन बचाने के लिए सामने आ सकते हैं प्रमोद विज ने प्लाज्मा डोनर डॉक्टर बृजेश शर्मा का आभार व्यक्त किया । इस अभियान का नेतृत्व विधायक प्रमोद विज कर रहे हैं वंही उनके सहायक मुनीश आर्य, दीपेश रहेजा, सुशील कत्याल , अंकित शर्मा , हिमांशी गुलाटी, गौरव शर्मा व दिनेश कुमार समन्वय की भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Comment