इसराना विधानसभा के पांच गांवों में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने किया जन संवाद, पांच अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश !!

महिला और बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के हर कोने में बुनियादी विकास कार्यों को सुनिश्चित करने पर पूरा ध्यान दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है। वहीं, आमजन को किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए कतार में नहीं लगना पडे, इसके लिए लाभार्थियों को घर बैठे-बैठे सरकारी योजनाओं तथा सेवाओं का लाभ देने की दिशा में शासन, प्रशासन कार्य कर रहा है।

बता दें कि महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने इसराना विधानसभा में गांव सींक, कुराना, अदियाना और नारा के साथ  नोहरा में जनसंवाद कार्यक्रम किए। प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंची राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संकल्प है कि केंद्र-प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हर पात्र परिवार, पात्र नागरिक तक पहुंचे। आज वृद्धावस्था पेंशन से लेकर छात्रवृति तक सीधे उनके बैंक खाते में पहुंच रही है। उनका कहना है कि व्यवस्था परिवर्तन के साथ-साथ  आम जनता का भी जीवन सुगम बनाया गया है। प्रदेश सरकार ने पर्ची, खर्ची को बंद कर नौकरियों में पारदर्शिता बरती है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन तबादला नीति से शिक्षकों, कर्मचारियों की तबादला प्रक्रिया आसान हुई है और  पारदर्शी तरीके से योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में योग्यता के आधार पर अब तक एक लाख 8 हजार युवाओं को  सरकारी नौकरी दी गई है।

राज्यमंत्री  ने अधिकारियों को दिए निर्देश…….
राज्यमंत्री  ने अधिकारियों को निर्देश दिए और  कहा कि जनसंवाद पोर्टल के माध्यम से जन संवाद कार्यक्रम में आ रही शिकायतों के निवारण की व्यवस्था की गई है व मुख्यमंत्री खुद इस व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। कमलेश ढांडा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन संवाद में आने वाली हर समस्या का उचित समाधान करना सुनिश्चित  है। इसके साथ ही  अलग-अलग प्रकार के प्रतिवेदन के लिए अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई हैं। अधिकारी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए उचित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह न समझें कि जनता फरियादी है, बल्कि जनता ही हमारी असली मालिक है, और उनकी शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाना चाहिए। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने जनसंवाद कार्यक्रम में गैर हाजिर रहने पर एसएमओ को निलम्बित करने की अनुशंसा करते हुए सीएमओ, कृषि विभाग के उपनिदेशक, जिला समाज कल्याण अधिकारी और सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता के साथ एसडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

जनसंवाद कार्यक्रमों में लोगों की सभी समस्याएं सीधे सीएम तक पंहुचेगी:  राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार
राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों में लोगों की जो भी समस्याएं होंगी वो सीधे मुख्यमंत्री तक पंहुचेगी। आज खेतों का पानी आखिरी टैल तक पंहुच रहा है, जिसके लिए प्रदेश में तालाओं के सौंदर्यकरण का कार्य जोरो पर है और प्रदेश में 1618 गांवों के तालाबों का सौंदर्यकरण किया जा चुका है और  पात्र व्यक्ति की समस्याओं का समाधान समय पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम, मुख्यमंत्री का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इसकी उच्च अधिकारियों की देखरेख में निगरानी की जा रही है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश और प्रदेश ने  विकास की नई बुलंदियों को छुआ है। विभिन्न गांवों की तरफ़ से जो भी समस्याएं व मांग रखी गई है, उन्हें मंत्री कमलेश ढांडा के माध्यम से मुख्यमंत्री तक पंहुचाया जाएगा ताकि हर जन  को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकें ।  विश्वास जताते हुए कृष्णलाल पंवार ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन लोगों की समस्याओं को समाप्त करने के लिए किया जा रहा है। बता दें कि इस मौके पर एसडीएम मनदीप कुमार के साथ विभिन्न विभागों के अध्यक्ष भी मौजूद रहे !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *