उपायुक्त डॉ. दहिया ने जिला सचिवालय में की प्रदूषण नियंत्रण के सम्बंध में बैठक, कहा- पर्यावण का संरक्षण व शहर को साफ सुथरा रखना हमारी बड़ी जिम्मेदारी !!

पानीपत में उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने प्रदूषण नियंत्रण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे पानीपत जिले में स्थित डाई यूनिटों का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही वीरेंद्र कुमार दहिया ने जिला सचिवालय में प्रदूषण नियंत्रण के सम्बंध में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि डाई यूनिटों का गैर शोधित पानी ड्रेनों में ना जाये।

उनका कहना है कि पर्यावरण संरक्षण हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है और इस कार्य में किसी भी प्रकार की कौताही बर्दास्त नहीं की जायेगी। उपायुक्त डॉ. दहिया ने अधिकारियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि वे साफ सुथरा और शुद्ध हवा वाला शहर चाहते हैं। इसके लिए वे किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं कर सकते।

प्रदूषण नियंत्रण के सम्बंध में हुई बैठक में उठा पार्किंग का मुद्दा
डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने जिला योजनाकार अधिकारी को जीटी रोड स्थित बैंकों के सामने पार्किंग की व्यवस्था दुरूस्थ न होने के चलते आ रही परेशानी पर निर्देश दिए कि वे ऐसी जगह तलाश करें, जहां बैंक स्कवेयर स्थापित किया जा सके। इसके साथ ही उन्होंनें इस बिल्डिंग में पार्किंग की समूचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

सडक़ के बीच और नालों से खम्बे हटाने के दिए आदेश
इस बैठक के दौरान कुछ स्थानों पर बिजली के खम्बे सडक़ से सिफ्ïट न होने का मामला सामने आने पर डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता को बैठक से ही फोन किया और सडक़ के बीच और नालों से बिजली के खम्बे सप्ताह भर में हटाने के आदेश दिए।

उद्योगपतियों ने अतिक्रमण व कूड़े के ढेर का उठाया मामला
इस बैठक में उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने उद्योगपतियों से भी बातचीत की। जिसमें उद्योगपतियों ने कई स्थानों पर अतिक्रमण व कूडे के ढेर लगे होने की बात रखी तो उपायुक्त वीरेन्द्र कुमार दहिया ने संबंधित अधिकारियों को उक्त समस्या का गम्भीरता से समाधान कने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने अधिकारियों को ताऊ देवी लाल पार्क की व्यवस्थाएं दुरूस्थ करने के भी निर्देश दिये। बता दें कि इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जयंत आहुजा, प्रदूषण विभाग के अधिकारी भूपेंद्र सिंह और डीएफओ विजय लक्ष्मी  के अलावा एचएसआडीसी व अन्य कई विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *