राज्य सभा सांसद ने की पानीपत शुगर मिल के 67वें पिराई सत्र की शुरूआत !!

 

राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने पानीपत शुगर मिल के 67वें पिराई सीजन की शुरूआत की। बता दें कि उन्होंनें हवन-यज्ञ करने के बाद गन्ने डालकर और मशीन का बटन दबाकर पिराई को शुरू किया।
इसके साथ ही उन्होंनें किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार किसान का एक-एक गन्ना खरीदेगी तथा उनको समय से पेमेंट भी देगी।

सांसद कृष्ण लाल पंवार ने मुख्यमंत्री का जताया आभार  

वहीं, उनका कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 9 साल में सबका साथ, सबका विकास की भावना से हर वर्ग के लिए काम किया है और 14 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने का दाम बढ़ाकर 386 रुपये देने का काम किया है, जो पूरे देश में सर्वाधिक है। इसके लिए सांसद कृष्ण लाल पंवार ने किसानों की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले ही अगले साल पिराई सीजन के लिए ये घोषणा कर दी है कि गन्ने के दाम 400 रुपये प्रति क्विंटल किया जाएगा।कृष्ण लाल पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर ने किसानों के हित में अनेकों योजनाएं चलाई हैं। जिसमें आज किसानों से जुड़ी हर योजनाओं की धनराशि सीधे किसानों के खाते में जाती है जिससे पारदर्शिता आई है।

इस सत्र में चीनी मिल का 66 लाख क्विंटल का रखा गया लक्ष्य

कार्यक्रम के जरिए भाजपा नेता हरपाल ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह से इस शुगर मिल के प्रति व्यक्तिगत रुचि ली है उसे किसानों को बहुत ज्यादा लाभ हुआ है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष तौर पर आभार भी जताया।
उपायुक्त और पानीपत चीनी मिल के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार दहिया ने पिराई सत्र के शुभारंभ पर चीनी मिल के सभी अधिकारी व  कर्मचारियों की ओर से स्वागत किया और कहा कि इस सत्र में चीनी मिल का 66 लाख क्विंटल का लक्ष्य रखा गया है।


चीनी मिल के प्रबंधक ने किसानों से की अपील…….

चीनी मिल के प्रबंधक निदेशक जगदीप सिंह ने चीनी मिल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए सभी किसानों से अपील की, कि वो मिल में गन्ने को सुखाकर व अच्छी तरह साफ करके लाएं। उन्होंने सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले समय में कोहरे का प्रकोप बढ़ सकता है इसलिए सभी किसान अपने ट्रैक्टर ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाकर आए। इसके साथ-साथ चीनी मिल में भी ट्रैक्टर ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि कोई दुर्घटना ना हो।

उपयुक्त वीरेंद्र कुमार दहिया ने राज्यसभा सांसद को स्मृति चिन्ह किया भेंट

इस मौके पर एडीसी वीना हुड्डा, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी और एसडीएम पानीपत मनदीप सिंह भी उपस्थित रहे। राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पवार ने चीनी मिल के गन्ना यार्ड में सबसे पहले ट्रक, ट्राली से गन्ना लाने, ऑनलाइन सिस्टम से टोकन लेने वाले तथा झोटा बुग्गी से गन्ना लाने वाले किसानों को भी सम्मानित किया। उपयुक्त वीरेंद्र कुमार दहिया ने राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार को चीनी मिल की ओर से स्मृति चिन्ह भी भेंट किया !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *