हरियाणा में आज रात बदलेगा मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी के साथ चलेंगी तेज हवाएं !!

हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगी झमाझम बरसात  - weather patterns will change in haryana from tonight-mobile

हरियाणा में आज रात से मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में दिन में मौसम साफ और खुश्क रहने की आंशका है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से अब रात से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। बता दें कि कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे और इसके साथ ही 40 KM की स्पीड से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। वहीं, 28 नवंबर को भी राज्य के कुछ स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की आंशका है।इस दौरान मौसम में परिवर्तन रहने से दिन के तापमान में गिरावट और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है। इसके बाद मौसम आमतौर पर खुश्क संभावित रहेगा।

दो महीने में हुई 11.9 मिलीमीटर बारिश

वहीं, आपको बता दें कि हरियाणा में दो महीने यानी अक्टूबर और नवंबर में अभी तक 3% ज्यादा बारिश हुई है। वैसे इस अवधि में सूबे में 11.9 मिलीमीटर बारिश हुई है जबकि इस टाइम तक सामान्य 11.6 MM बारिश हो चुकी है। सूबे के 7 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है लेकिन 9 जिले ऐसे भी रहे, जिनमें सामान्य बारिश दर्ज की गई है। बारिश से रात के तापमान में काफी कमी देखी गई है।

Chance of rain in these states

बिजाई और फसल की ग्रोथ के लिए अच्छा है ये मौसम

इन दिनों हरियाणा में गेहूं काश्तकारों के लिए मौसम अच्छा बना हुआ है। विशेषज्ञों का कहना है कि गेहूं की फसल के लिए अधिकतम तापमान 28 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सबसे अच्छा रहता है। इन दिनों सूबे के अधिकांश जिलों का तापमान इसके आसपास ही है। ऐसे में ये मौसम गेहूं की बिजाई तथा फसल की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा है। ये संभावना जताई जा रही है कि यदि मौसम ऐसा ही रहता है तो इस बार की फसल अच्छी होगी !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *