पानीपत की नवविवाहिता को जान से मारने का किया गया प्रयास, मां-बेटे ने किया दहेज के लिए प्रताड़ित, आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज !!

दुमका: अपहरण और दहेज प्रताड़ना में सास को 18 माह की सजा - Khabar Mantra

पानीपत जिले के मतलौडा कस्बे में रहने वाली एक महिला को बड़ी बेरहमी से पीटा गया। बता दें कि महिला को जींद स्थित उसकी ससुराल वालों ने दहेज के लिए उसे खूब मारा-पीटा। यहां तक कि महिला को फांसी पर लटकाने की भी कोशिश की गई और उसकी गर्दन भी दबाई गई। लगभग 1 साल में महिला को बाइक व आभूषणों की मांग के चलते आरोपी पति और सास ने अपना घर नहीं बसाने दिया। तुरंत मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। इसके साथ ही पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मां-बेटे ने किया महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित\

एक महिला ने मतलौडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि नवंबर 2022 में उसकी शादी आनंद पर्वत कॉलोनी, जुलानी रोड, जिला जींद निवासी मोनू के साथ हुई थी और शादी के एक महीने बाद से ही उसका पति ने उसे दहेज में बाइक न लाने का ताना देने लगा था। वहीं, कुछ दिन बाद पति व सास सुमित्रा उसके साथ झगड़ा करने लगे। महिला ने बताया कि उससे दहेज में बाइक, सोने की चेन, अंगूठी और बालियों की मांग की गई। जब वो बहुत परेशान हो गई तो उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताई।

माफी मांगकर महिला को ले गए थे साथ, लेकिन फिर की मारपीट
इसके चलते पिता ने अपनी बेटी को घर बसाने के लिए 20 हजार रुपए भी दिए, लेकिन दोनों असंतुष्ट थे। उसके साथ रोजाना मारपीट करते रहे। बताया जा रहा है कि 3 जुलाई को महिला का पिता बातचीत करने लिए उसके घर पर आया और यहां आने के बाद वो अपनी बेटी को अपने साथ ले गया तथा 19 जुलाई को महिला थाना पुलिस को शिकायत भी दी। शिकायत के बाद दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई। यहां आरोपियों के साथ उनके रिश्तेदार आए और माफी मांग कर पति पत्नी को अपने साथ ले गया।

The woman committed suicide by hanging, after about three years of  marriage, quarrels started between the two. | महिला ने फांसी लगाकर की  आत्महत्या, शादी के करीब तीन वर्ष बाद ही दोनों

मां-बेटे ने की महिला को फांसी पर लटकाने की कोशिश
​​​​​​​लेकिन वहां ले जाने के बाद उसने अपनी माता सुमित्रा के बहकावे में आकर महिला के साथ मारपीट की और उसका दहेज में दिया हुआ सारा सामान भी तोड़ दिया। इसके साथ ही 13 अगस्त को मां-बेटा ने एक साथ होकर पीड़ित महिला की गर्दन दबा दी और उसे फांसी पर लटकाने की भी कोशिश की। लेकिन वो किसी तरह उनके चुंगल से छूटकर अपने घर पर आ गई !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *