पानीपत में मशीन ऑपरेटर ने मौत को लगाया गले, साथी कर्मियों व परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर लगाए आरोप, कहा- बिना पैसे दिए काम का बना रहा था दबाव !!

श्री ओम फैब नाम की फैक्ट्री में 19 वर्षीय प्रभाकर ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा लिया। जिसके परिजनों व साथी कर्मियों ने फैक्ट्री मालिक पर आरोप जड़े हैं। - Dainik Bhaskar

हरियाणा के पानीपत शहर में एक व्यक्ति ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। बता दें कि एक फैक्ट्री में मशीन ऑपरेटर और ठेकेदार ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। जिसके बाद 19 वर्षीय मशीन ऑपरेटर को फंदे पर लटका देख साथी वर्करों ने इसकी सूचना तुरंत फैक्ट्री मालिक और अन्य लोगों को दी। जिसके बाद मामले की सूचना मिलने पर सभी मौके पर पहुंचे।

इसके साथ ही पुलिस को भी सूचित किया गया। पुलिस की मौजूदगी में युवक को फंदे से नीचे उतारा गया। मौके पर सभी आवश्यक कार्रवाई करने के बाद शव को सिविल अस्पताल भिजवाया गया, जहां उसका पंचनामा भरवा कर शवगृह में रखवा दिया गया है। परिजनों के बयानों के आधार पर पुलिस ने मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

परिजनों और साथी कर्मियों ने फैक्ट्री मालिक पर लगाया आरोप  
मिली जानकारी के अनुसार मामला देर शाम का है। जिसमें श्री ओम फैब नाम से फैक्ट्री में 19 वर्षीय व्यक्ति ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा लिया। जिसके परिजनों और साथी कर्मियों ने फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि प्रभाकर ने फैक्ट्री मालिक से 1.50 लाख रुपए लेने थे, लेकिन मालिक दे नहीं रहा था। बिना पैसे दिए ही उस पर और अधिक काम करवाने का दबाव बना रहा था। जिससे प्रभाकर बहुत परेशान था। इतना ही नहीं, हादसे के बाद फैक्ट्री मालिक ने रुपए देने की बात भी कही, लेकिन उससे 60 हजार रुपए मांगे तो उसने देने से साफ इनकार कर दिया।

सभी आरोप झूठे लगाए गए: फैक्ट्री मालिक
इस बारे में फैक्ट्री मालिक सौरभ तायल ने कहा कि मैंने प्रभाकर ही नहीं, बल्कि किसी अन्य लेबर की भी कोई पेमेंट नहीं देनी है। उसने कहा कि मेरे पास सभी लिखित सबूत हैं। अगर आरोप लगाने वाले कोई सबूत दें तो मैं मानने को तैयार हूं !!

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *