जनता दरबार में पहुंची 28 शिकायतें

सोनीपत,( आदेश त्यागी घसौली )   उपमंडल के गांव कटवाल में गुरुवार को ग्रामीण जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में 28 शिकायतें पहुंची और सभी का मौके पर ही समाधान किया गया। ग्रामीण जनता दरबार में तहसीलदार नरेंद्र दलाल ने समस्याएं सुनी।
इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खेतों में धान की कटाई के बाद पराली को जलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। पराली के जलाते से पर्यावरण प्रदूषण होता है और जमीन की उर्वरा शक्ति भी कम होती है। अगर कोई ग्रामीण पराली जलाते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पराली को चारे के तौर पर प्रयोग कर सकते हैं और इसे बाजार में बेचा भी जा सकता है।
इस दौरान जनता दरबार में 28 शिकायतें पहुंची। इनमें माइनर पर पुलिया बनवाना, पेंशन, बिजली का ट्रांसफार्मर बदलवाना, पानी निकासी, बीपीएल कार्ड और मकानों के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता दिलवाने जैसी शिकायतें पहुंची। इनमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान कर दियागया। IMG_5408
ग्रामीण जनता दरबार में ही 35 ग्रामीणों के ड्राइविंग लाइसेंस भी बनाएं गए। इस अवसर पर नवीन दहिया, सुभाष, बिजली निगम के एसडीओ रामचंद्र, सरपंच अनिता, एसईपीओ उमेद सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Comment