विपक्ष के भारत बंद को असफल करने के लिए बधाई के पात्र हैं व्यापारी : राजीव जैन  कहा, बंद का कहीं कोई असर नहीं, झूठे प्रचार के बहकावे में नहीं आने वाली देश की जनता  काले धन, आतंकवाद और नक्सलवाद पर प्रहार के लिए जरूरी था 500 व 1000 के नोटों को बंद करना

 सोनीपत ( आदेश त्यागी )सोनीपत मे  भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने सोमवार को विपक्षी दलों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को पूरी तरह से असफल करने पर शहर के व्यापारियों का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर को उन्होंने खुद शहर के व्यापारियों की मीटिंग लेकर उन्हें भारत बंद को असफल करने की अपील की थी। सोमवार को व्यापारियों ने पूरा सहयोग दिया और नोटबंदी का गलत प्रचार करने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सहयोग से यह साबित हो गया है कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले से खुश है और देश को तरक्की का राह में आगे ले जाने के लिए सभी का सहयोग है।
भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से काला धन, आतंकवाद, नक्सलवाद और आम आदमी को उसका हक दिलवाने के लिए 8 नवंबर की रात्रि को सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए 500 व 1000 रुपए के नोटों को बंद किया था। प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले का पूरे देश की जनता ने स्वागत किया था, लेकिन देश के कुछ विपक्षी दलों को इस फैसले से दिक्कत शुरू हो गई और उन्होंने देश में गलत प्रचार शुरू कर दिया। यही नहीं कुछ दलों ने 28 नवंबर को भारत बंद का आह्वान भी कर डाला। कांग्रेस और जनता दल (यू) जैसे दल तो लोगों का समर्थन न मिलते देख पहले ही भारत बंद के आह्वान से बाहर हो गए।
जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए इस कार्य का देश की जनता ने पूरी तरह से समर्थन किया है और सोमवार को हरियाणा और पूरे भारत में कही भी कोई असर दिखाई नहीं दिया। उन्होंने कहा कि 500 व 1000 रुपए का नोट बंद करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से 31 दिसंबर तक का समय मांगा था लेकिन आज 20 दिन के बाद ही देश के अधिकतर बैंकों व एटीएम में स्थिति सामान्य हो चुकी है। उन्होंने कहा कि देश में काले धन पर प्रहार करने के लिए इन नोटों का बंद किया जाना जरूरी थी और आने वाले समय में इसका देश की अर्थव्यवस्था पर बेहतर असर देखने को मिलेगा। नोटबंदी के असर के संबंध में बताते हुए उन्होंने कहा कि आज हजारों करोड़ रुपया बैंकों में जमा हो चुका है और  इससे ब्याज दरें कम होंगी और देश की जनता के विकास के लिए अधिक पैसा खर्च होगा।
देश की जनता को धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुुनिया में देश की साख बढ़ाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हंैं। दुनिया के देश उनकी नीतियों का समर्थन कर रहे हैं लेकिन विपक्ष के उन लोगों को दिक्कत हो रही है जिन्होंने काले धन को प्रोत्साहित किया और देश के गरीब जनता की कभी सुध नहीं ली। उन्होंने सभी लोगों से ई-बैंकिंग व प्लास्टिक मनी का अधिक से अधिक प्रयोग करने का आह्वान भी किया और कहा कि विपक्ष दलों के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *