सभी को जल्द ही मिलेंगे नए फैमिली कार्ड खुल्लर।

पानीपत (अमित जैन)

पानीपत लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सम्बोधित किया। बैठक में उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के लिए करवाए गए कार्यो बारे प्रधान सचिव को अवगत करवाया।

खुल्लर ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गत दिनों चलाए गए अभियान के दौरान हरियाणा में 57 हजार परिवारों को बीपीएल की सूची में शामिल किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शीघ्र ही इन परिवारों को नए सिस्टम से बनाए गए ये फैमिली आईडी कार्ड देंगे।

ये एक शुरूआत है। प्रदेश में जो परिवार बीपीएल नही हैं उन्हें भी नए परिवार पहचान पत्र दिए जाएंगे और भविष्य की अधिकतर योजनाओं में परिवार पहचान पत्र अहम भूमिका अदा करेंगे। इसलिए इस सूची को शीघ्र से शीघ्र फाईनल करके अपलोड किया जाए।

इस कार्य को सफल बनाने के लिए जिला सांख्यकी कार्यालय,डीएफएससी कार्यालय,सभी गैस एजेंसी कार्यालय,हारट्रोन केन्द्र और सरल सेवा केन्द्रों का भी सहयोग लिया जाए।सभी अधिकारी एक टीम के रूप में कार्य करते हुए निर्धारित अवधि से पूर्व यह कार्य पूर्ण करें। इस अवसर पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि इस योजना के तहत पानीपत जिला में भी 4763 नए परिवारों को बीपीएल सूची में शामिल किया गया है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति,डीएफएससी अनिता खर्ब व सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment