sanjay-bhatiya-on-one-year-of-modi-goverment-part-2

दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिए ऐतिहासिक फैसले :संजय भाटिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष सम्पन्न होने  के उपलक्ष्य में मोदी सरकार की उपलब्धियों को प्रेस वार्ता के माध्यम से रखते हुए सांसद संजय भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में जो कार्य व ऐतिहासिक फैसले लिए गए वह 55 साल राज करने वाली कांग्रेस सरकार नही कर पाई ।

नरेन्द्र मोदी ने 1 साल में 90 की स्पीड में फैसलों को लागू किया ।

मसलन धारा 370 को हटाकर भाजपा सरकार ने अपना सामर्थ्य साबित किया कि भाजपा सरकार फैसले लेने में सक्षम है।

यही नहीं सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर चिर प्रतीक्षित मांग को पूरा किया।

वंही तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त कर मोदी सरकार ने भारत की मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया।

संजय भाटिया ने मानवता व मानवाधिकार व महिला सम्मान पर भाषण देने वालों को लताडते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी फैसले लेने में यकीन रखते हैं। उन्होने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस सरकारें अड़चनें डालती रही है ।

कांग्रेस नेता भाजपा पर आरोप लगाते थे कि भाजपा मंदिर नहीं बनाना चाहती। उनका मुंह तोड़ जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जोरदार पैरवी की । यही कारण है कि कोर्ट ने सर्वसम्मति से मंदिर निर्माण का फैसला लिया।

इसी प्रकार CAA पर जहां कांग्रेस समेत विभिन्न दलों ने भविष्य के खतरे के नाम पर CAA पर आतंक फैलाया व देश की जनता को गुमराह किया। वंही मोदी सरकार ने CAA के जरिये उन लोगों को न्याय देने का काम किया जो पाकिस्तान बांग्लादेश या अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक होने का दंड भुगत रहे हैं।

उसी प्रकार वर्तमान संदर्भ में देखें तो कोरोना संक्रमण से जंग लडने में देव तुल्य भूमिका निभाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को बचाने का काम किया ।

संजय भाटिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी के खून में सच्चाई बसी है। मोदी ने 135 करोड़ लोगों से भाईचारा, शांति व धैर्य अपनाने की अपील करते हुए देश की जनता में अपूर्व संकल्प संकल्प शक्ति का संचार किया ।

संजय भाटिया ने कहा कि विपक्षी लोगों ने ताली, थाली व शंख बजाने का मजाक उड़ाया । लेकिन नरेंद्र मोदी ने साबित किया कि आध्यात्मिक शक्ति से भारत के लोगों में इच्छाशक्ति मजबूत पैदा की सकती है । और वही हुआ और आज हम कोरोना जंग को जीत रहे हैं । जहां पश्चिमी देश जिनमें उन्नत मेडिकल साइंस है लेकिन भारत ने कम साधनों के बावजूद इच्छा शक्ति के बल पर कोरोना को फतेह किया ।

नरेंद्र मोदी ने सेना को मॉडिफाई किया । सेना को आधुनिक शस्त्र बल से सुसज्जित किया ।

आज भारतीय सेना अपनी सरहदों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से समर्थ व सक्षम है। आज कोई भी दूसरा देश भारत में दखलअंदाजी करने का साहस नही कर पाता ।

मोदी को चाय बेचने वाला कहकर मजाक उड़ाया जाते था। उन्होंने कहा कि आज से कुछ साल पहले भारत का जन सामान्य, नेताओं के सफेद कुर्ता पजामा पहने नेताओं से घृणा करने लगा था ।

लेकिन भारत के जनमानस में मोदी ने ऐसा विश्वास भरा व लोगों ने महसूस किया कि नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व में सुई की नोक के बराबर भी कमी नहीं है। यही कारण है कि वर्तमान भाजपा सरकार, मोदी व कार्यकर्ताओं के प्रति जहां विश्वास पैदा हुआ वही राजनीति करने वाले लोगों के प्रति लोगों का नजरिया बदला है। जिसका श्रेय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व व भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशैली को जाता है।

इस अवसर पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज , कृष्ण पवार ,मेयर अवनीत कौर, अर्चना गुप्ता, देवेंद्र दत्ता, राम मेहर मलिक, सुनील सोनी, तरुण गांधी, रणदीप घनघस, सुरेंद्र अहलावत, शशि कांत कौशिक, प्रदीप उपाध्याय ,पंकज शर्मा ;मेघराज , सुरेंद्र जलमाना उपस्थित रहे ।

Leave a Comment