डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

भिवानी, सितंबर : रक्तदान-जीवनदान की महिमा को सार्थक कर दिखाने के उद्देश्य से शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग जिला भिवानी द्वारा संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी के पावन गुरगद्दी माह के उपलक्ष्य में तोशाम रोड स्थित नामचर्चा घर स्थित रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा 25 यूनिट रक्त एकत्रित किया, जो जरूरतमंद को चढाया जाएगा।

इस मौके पर जिम्मेवार घनश्याम इन्सां ने बताया कि संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी की प्रेरणा से आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। घनश्याम इन्सां ने कहा कि आमतौर पर गरीब व जरूरतमंद लोग रक्त के अभाव में और खासकर सडक़ हादसों में देश में लाखों लोग जान गंवा देते हैं। ऐसे में रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों की जान बचाने से बढकऱ कोई पूण्य नहीं है। उन्होंने बताया कि शिविर में एकत्रित किया गया रक्त जरूरतमंदों के काम आएगा।

उन्होंने कहा कि रक्तदान एक महादान है, जो कि किसी जरूरतमंद की जान बचा सकता है। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की कि वे बल्ड बैंक में पहुंचकर अपना रक्तदान करें। इस मौके पर डेरा सच्चा सौदा की ब्लड डोनेशन टीम ने अपना विशेष सहयोग दिया । इसके साथ ही डेरा सच्चा सौदा के साथ संगत में जिम्मेवार मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Comment