हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 18 से 20 सितम्बर तक होगी

केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी)-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात प्रवेश परीक्षा 18 से 20 सितम्बर, 2020 तक देशभर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। प्रवेश परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए गए हैं। सीयूसीईटी की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेंवि), महेंद्रगढ़ के अंतर्गत 27 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर विभिन्न स्नातक, स्नातकोत्तर व शोध पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा दें सकेंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर.सी. कुहाड़ ने परीक्षार्थियों को सफलता एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने प्रवेश परीक्षा शामिल होने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों से प्रवेश पत्र में दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने की भी अपील की।
हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से सीयूसीईटी-2020 के नोडल ऑफिसर डॉ. फूल सिंह व डिप्टी नोडल ऑफिसर डॉ. जसवंत ने बताया कि इस वर्ष विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन व शोध पाठ्यक्रमों (एम.फिल. व पीएच.डी.) के लिए प्रवेश परीक्षाएं 18 से 20 सितम्बर तक आयोजित की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते परीक्षाथियों को सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। साथ ही परीक्षार्थियों को प्रवेश परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले आबंटित परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। परीक्षार्थियों को अपने साथ एक फोटो पहचान-पत्र लाना होगा तथा प्रवेश पत्र पर अपनी नवीनतम फोटो चिपका कर लाए। इसके साथ परीक्षार्थियों से आग्रह है कि प्रवेश परीक्षा के संदर्भ में जारी आवश्यक निर्देशों का अनुपालन करें।

Leave a Comment