माडल टाउन, शांति नगर, विराट नगर और आठ मरला एरिया माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने बुधवार को स्थानीय माडल टाउन, शांति नगर, विराट नगर और आठ मरला एरिया का दौरा कर इन्हें वीरवार से माईक्रो कंटेनमेंट जोन के तहत सील किया जाएगा और इसके तहत यहां लॉकडाउन जैसी स्थिति रहेगी। अनावश्यक वस्तुओं की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेगी और अनावश्यक रूप से आवाजाही करने पर भी पाबंदी रहेगी।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में करीब 260 माईक्रो कंटेनमेंट जोन हैं, जिन पर विचार किया जा रहा है कि कहॉं-कहॉं से ज्यादा केस मिल रहे हैं। वायरस को फैलने से रोकने के लिए इन माईक्रा कंटेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग कर सील किया जाएगा और अनावश्यक रूप से होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सभी दुकाने बंद करवाई जाएंगी। इन माईक्रो कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकाने ही खोलने की छूट रहेगी।
उन्होंने बताया कि इन माईक्रो कंटेनमेंट जोन में दूध-दही, किरयाना, दवाई, ढाबा, रेस्टोरेंट इत्यादि दुकानों को ही खोलने की छूट रहेगी। ये दुकानें भी केवल सांय 6 बजे तक ही खुल सकेंगी। इसके बाद इन्हें भी बंद किया जाएगा।  ढाबा, रेस्टोरेंट इत्यादि में बैठकर खाने की छूट नहीं रहेगी। यहां से खाना पैक करवाकर ही घर ले जाया जा सकता है।
डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि इन माईक्रो कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति अगर कानून की पालना नहीं करेगा तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि मास्क न लगाने वाले और भीड़ फैलाने वाले दुकानदारों पर सख्ती की जाएगी। आवश्यक वस्तुओं से जुड़े दुकानदारों को भी सोशल डिस्टांसिंग इत्यादि करने की पालना सुनिश्चित करनी होगी।

Leave a Comment