बच्चों को अशिक्षित तो युवाओं को बेरोजगार बनाने की जद्दोजहद में जुटी भाजपा सरकार : पीटीआई

भाजपा ने पीटीआई के साथ प्रदेश के खिलाडिय़ों का भविष्य भी लगाया दांव पर : विनोद सांगा
बहाली की मांग को लेकर बर्खास्त पीटीआई का धरना 588वें दिन भी रहा जारी
कोरोना महामारी का बहाना बनाकर एक तरफ जहां स्कूलों को ना खोलकर प्रदेश की भाजपा सरकार बच्चों को अशिक्षित बनाने में लगी हुई है तो वही दूसरी तरफ रोजगार के अवसर ना देकर युवाओं को भी बेरोजगार बनाने की जद्दोजहद में जुटी है।

इतना ही नहीं भाजपा सरकार ने स्कूलों में कार्यरत्त पीटीआई को बर्खास्त कर ना केवल उनके परिवारों, बल्कि खिलाडिय़ों के भविष्य को भी दांव पर लगाने का काम किया है। यह बात स्थानीय लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई को संबोधित करते हुए पीटीआई विनोद सांगा ने कही। बहाली की मांग को लेकर जारी बर्खास्त पीटीआई का धरना सोमवार को 588वें दिन भी जारी रहा।

धरने को संबोधित करते हुए विनोद सांगा ने कहा कि एक तरफ तो भाजपा सरकार खेल व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने की दम भरती नहीं थकती, वही दूसरी तरफ बर्खास्त पीटीआई को बर्खास्त कर प्रदेश सरकार ने स्कूली स्तर के खिलाडिय़ोंं का भविष्य अंधकारमय कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीटीआई की बर्खास्तगी के बाद से ही स्कूली स्तर पर होने वाली खेल गतिविधियों पर ब्रेक सा लग गया है।

यहां तक कि पिछले दस वर्षो तक मेहनत से स्कूली स्तर पर तैयार किए गए खिलाडिय़ों का भी अब पीटीआई की गैरमौजूदगी में खेलों से रूझान कम होने लगा है, जिससे युवा खेलों की बजाए अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होते जा रहे है। इसीलिए वे प्रदेश सरकार से मांग करते है कि प्रदेश सरकार बर्खास्त पीटीआई को बहाल कर खिलाडिय़ों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें तथा लंबे समय से बेरोजगारी की मार झेल रहे बर्खास्त पीटीआई को बहाल कर आर्थिक तंगी के दलदल से बाहर निकाला जाए।

सोमवार को क्रमिक अनशन पर अमित कुमार, संदीप कुमार, सतीश कुमार, कृष्ण कुमार रहे। इस अवसर पर जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा, सज्जन सांगा, कपूर सिंह, अमरनाथ धनाना, सुरेंद्र घुसकानी, हरीश गोच्छी, जयपाल ढ़ाणीमाहु, अनिल तंवर, सुनील कुमार, सतीश कुमार, मदनलाल, सुरेंद्र ढिगावा, राजेश बंसल, राजपाल यादव, राजेश कुमारी सहित अनेक पीटीआई मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *