आर्य महाविद्यालय की बेसबॉल टीम ने जीता गोल्ड मेडल, लहराया जीत का परचम

केयूके इंटर कॉलेज बेसबॉल मैन चैंपियन शिप का आयोजन स्पोर्ट्स काउंसिल कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के सौजन्य से केयूके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 21 फरवरी से 22 फरवरी तक हुआ।

जिसमें विभिन्न महाविद्यालयों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। लीग आधार पर दो दिवसीय आयोजित इस प्रतियोगिता में आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय, पानीपत की टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर जीत का परचम लहराया। विजेता खिलाड़ियों का महाविद्यालय प्रांगण पहुंचने पर प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने भव्य स्वागत कर सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ  इस शानदार उपलब्धि के लिए महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.नरेश सैनी ,प्राध्यापिका मामनी सैनी, प्राध्यापक डॉ.राजेश टूर्ण, कोच राजेन्द्र देसवाल व सचिन सहित अन्य स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।

जानकारी देते प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने बताया कि महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मैच में गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर को 14 -1 व एस.डी कॉलेज,पानीपत को 12-3 से करारी शिकस्त दी। फाइनल मैच में एस.ए जैन कॉलेज, अंबाला को 2-1 से स्कूल से हराते हुए गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा किया। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के नौ खिलाड़ियों निखिल, दीपक,नवजोत, साहिल, राम रतन, रोबिन मलिक, शिवम त्यागी, नवीन, बंटी का चयन कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी टीम के कोचिंग कैंप के लिए भी हुआ है जो कि हमारे लिए गर्व की बात है।

वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि केयूके वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में महाविद्यालय के दो खिलाड़ियों ने कांस्य पदक जीतकर ओवरऑल चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया। प्राचार्य ने बताया कि खिलाड़ी अमित ने 102 किलोग्राम भारवर्ग में व खिलाड़ी नीतिन ने 61 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीतकर महाविद्यालय का नाम रोशन किया।

प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने अपने संबोधन में बताया कि महाविद्यालय के विद्यार्थी शैक्षणिक क्षेत्रों के साथ-साथ खेल के क्षेत्रों में भी महाविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं, जो कि हमारे लिए गर्व की बात है।

इस अवसर पर  विभागाध्यक्ष डॉ.नरेश सैनी ,प्राध्यापिका मामनी सैनी, प्राध्यापक डॉ.राजेश टूर्ण, कोच राजेन्द्र देसवाल व सचिन सहित अन्य स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *