दहेज प्रथा को मिटाने के लिए सर्व जातीय जाटू खाप चौरासी ने किया पंचायत का आयोजन

समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को भी किया गया सम्मानित
शहीदी दिवस पर लगाया जायेगा रक्तदान शिविर
समाज के अंदर फेल रही दहेज प्रथा की बुराई को मिटाने के लिए जिले के गांव धनाना के एतिहासिक बंगले में सर्व जातीय जाटू खाप चौरासी व शहीद भगत सिंह मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक पदाधिकारियों ने भाग लिया।

जाटू खाप चौरासी के अध्यक्ष सुबे. राजमल व भगत सिंह मैमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष चतर सिंह घणघस ने कहा कि दहेज प्रथा एक ऐसी बीमारी है जो सांप की भांति सभी को डस रही है। हमें अपने बेटा व बेटी की शादी में न तो दहेज लेना चाहिए व न देना चाहिए तभी इस दहेज रूपी बीमारी से बचा जा सकता है। इसके लिए वे जल्द ही एक अभियान की भी शुरूआत करेंगे ओर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाली 23 मार्च को शहीदी दिवस के अवसर पर सर्व जातीय जाटू खाप चौरासी व ट्रस्ट द्वारा मिलकर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा। जिसमें कोई भी व्यक्ति अपना रक्तदान कर सकता है। रक्तदान से बढक़र कोई भी पुण्य का कार्य नहीं होता है। इसमें गम्भीर रूप से घायल व्यक्ति की जान को बचाया जा सकता है।
बैठक में पदाधिकारियों ने समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

इन लोगों को किया गया सम्मानित सर्व जाति जाटू खाप चौरासी के अध्यक्ष सुबे, राजमल व राम कुमार धनाना को जसिया जिला रोहतक में छोटू राम धाम बनाने में सहयोग राशि देने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।इस दौरान शहीद भगत सिंह मैमोरियल पार्क ट्रस्ट ने अपना परिवार बढ़ाते हुए पदाधिकारियों की संख्या को बढ़ाया है। उनमें राज सिंह खरब, नरेश कुमार, राज, राम अवतार शर्मा, पटल, राजेश कुमार, राम प्रकाश, ज्ञान सिंह, लीला उर्फ वेदपाल, आजाद सिंह थे।

इस अवसर पर  मा. राज सिंह सचिव , जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रधान बलबीर बजाड़, महासचिव गंगाराम श्योराण, जिला प्रतिनिधि अनूप राठी के अलावा अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *