हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे नागरिकों के लिए सदैव प्रेरणीय हैं।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे नागरिकों के लिए सदैव प्रेरणीय हैं  हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 21 वीं पुण्यतिथि पर नई दिल्ली में संघर्ष स्थल स्मारक पर पहुँचकर उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की।

विधायक श्री अभय सिहं चौटाला,पूर्व उप मुख्यमंत्री श्री ओम प्रकाश  चौटाला व पूर्व सांसद श्री अजय सिंह चौटाला ने भी उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की। पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 21वीं पुण्यतिथि पर संघर्ष स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा भी आयोजित की गई।

श्रृद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने दिवंगत चौधरी देवीलाल को एक ‘संस्था’ बताते हुए कहा कि उनका त्याग,तपस्या व संघर्ष का जीवन सभी के लिए सदैव प्रेरणादायक रहेगा। उप मुख्यमंत्री ने जनता दरबारों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंनें राजनैतिक परिवर्तन किया और प्रशासन को नागरिकों विशेषकर गांवों तक लेकर गए।

उप मुख्यमंत्री ने दिवंगत चौधरी देवीलाल द्वारा प्रारंभ की गई सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उन द्वारा प्रारंभ की गई विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का पूरे देश में अनुसरण किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *