प्रशासन का स्वच्छता का नारा भिवानी में तोड़ रहा है दम

ढ़ाणा रोड़ पर चरमराई सफाई व्यवस्था : नालों की सफाई ना होने से जगह-जगह फैली गंदगी
क्षेत्रवासियों ने की नारेबाजी : प्रशासन से सफाई करवाए जाने की मांग की
जिला प्रशासन का स्वच्छता का नारा भिवानी में दम तोड़ता नजर आ रहा है। भिवानी की हालत देखी जाए तो ऐसा लगता है कि जैसे यहां पर वर्षो से सफाई नहीं हुई है। ऐसा ही हाल पिछले सप्ताह भर से ढ़ाणा रोड़, दादरी गेट पर देखने को मिल रहा है।

यहां पर नालों की सफाई पूरी तरह से ना होने चलते गंदगी सडक़ों तक फैल गई है, जिससे राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। स्थानीय ढ़ाणा रोड़ पर सफाई व्यवस्था चरमराए जाने के विरोध में बुधवार को स्थानीय क्षेत्रवासियों का गुस्सा फूटा तथा उन्होंने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस बारे में सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी, हंसराज हंसा, राजेश खटक, प्यारेलाल कायत, भीम गौरा ने कहा कि स्थानीय ढ़ाणा रोड़ पर इन दिनों नारकीय स्थिति बनी हुई हैं। यहां पर नालों की सफाई पूरी तरह से नहीं की जा रही, जिसके चलते नाले गंदगी से अटे पड़े है तथा अब तो आलम यह हो गया है कि नाले से गंदगी सडक़ तक फैल गई है, जिससे यहां के निवासी तथा राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार व प्रशासन स्वच्छता के राग अल्पाते नहीं थकते, वही दूसरी तरफ जब जमीनी हकीकीत पर कार्य देखा जाए तो सब कुछ शून्य नजर आता हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपने एसी कार्यालयों से बाहर निकलकर शहर की व्यवस्था का भी निरीक्षण करना चाहिए, तब जाकर शहर की व्यवस्था पटरी पर लौट सकेंगी।

उन्होंने प्रशासन से मांग की जल्द से जल्द यहां की चरमराई सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाया जाए, ताकि स्थानीय नागरिकों को थोड़ी राहत मिल सकें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दो दिन में कूड़ा नहीं उठाया तो उपायुक्त कार्यालय के बाहर अनशन करेंगे। इस अवसर पर फूल बागड़ी, आसाराम, रामचंद्र, सतबीर डिगलिया, पवन टेलर, देवा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *