गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हरियाणवी को करेंगें प्रमोट, पानीपत शहर के अपने गांव से करेंगें शुरुआत !!

 

ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हरियाणवी बोली को प्रमोट करेंगे। बता दें कि नीरज चौपड़ा हरियाणवी बोली को अपने गांव के स्कूल से शुरु करेंगें।  इसके साथ ही नीरज चौपड़ा 26 नवंबर को संस्कृति स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं जिसमें वे हरियाणवी बोली को कैसे मान सम्मान दिलवाए जाए, कैसे युवा अपनी बोली पर गर्व महसूस करे, इन सब मुद्दों को लेकर बातचीत करेंगें।

अपनी बोली पर करना चाहिए गर्व: नीरज चौपड़ा

नीरज ने कहा कि वे गांव में पैदा हुए हैं और गांव में ही पले-बढ़े है, इसलिए वे इस प्रेस वार्ता को अपने गांव से ही करना चाहते हैं। वहीं, नीरज ने कहा कि हम अपनी बोली में घर और गांव में बात करते हैं और अपनी बोली में ही हम अपने सुख-दुख या अन्य भावनाएं प्रदर्शित करते है, लेकिन जब हम किसी शहर में जाते है तो हम इसे बोलने में हिचकिचाते हैं। नीरज ने कहा कि भले ही बोलियों का कोई व्याकरण नहीं हैं लेकिन किस्से, कहानियों या लोक कथाएं ये सब बोलियों का अभिन्न अंग है।

२६ तारीक को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगें नीरज चौपड़ा

उन्होंनें कहा कि जितना साहित्य बोलियों में मिलता है, उतना अन्य किसी भाषा में नहीं मिलता। आपको बता दें कि २६ तारीक को होने वाली इस कॉन्फ्रेंस में नीरज बताएंगें कि हम किस तरह से हमारी क्षेत्रीय बोलियों को मान-सम्मान दिलवा सकते हैं और भविष्य में उनकी इस अभियान को लेकर क्या योजनाएं हैं !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *