विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुडडा ने की बैठक, कहा- हर गांव, हर घर पहुंचेंगी यात्रा !!

पानीपत में विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर प्रशासन द्वारा जोरों-शोरों से तैयारियां शुरू कर दी गई है। बता दें कि इसके संदर्भ में जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुडडा ने सभी विभागो के अध्यक्षो के साथ बैठक की और सभी को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए। इसके साथ ही इस अवसर पर विभागाध्यक्षों को एक दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया गया।

यात्रा के माध्यम से आम जनता को किया जाएगा जागरुक

इस अबसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्ïडा ने बताया कि ये संकल्प यात्रा हर घर, हर गांव पहुंचेगी, जिसमें सरकार की योजनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त ने इस बैठक में सभी विभागाध्यक्षों को बताया कि जिन-जिन स्थानों से यात्रा गुजरेगी उन-उन स्थानों पर तैयारियां अच्छी तरह से होनी चाहिये।
वहीं, उन्होंने बताया कि इस संकल्प यात्रा में विशेष रूप से उन लोगों के बारे में बताया जाएगा, जिन्होंने सरकार की अलग-अलग योजनाओं का लाभ प्राप्त किया है। इस संदर्भ में जिला सचिवालय में उन अधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया गया। एनआईसी के माध्यम से ये ट्रेनिंग दी गई है कि किस तरह से उन्होंने रोजाना यात्रा के विवरण को अपडेट करना है और ट्रेनिंग में अलग-अलग विभाग अध्यक्षों ने सुझाव दिए तथा सवाल भी पूछे।

संकल्प यात्रा पहुचेंगी हर वार्ड, हर गांव: अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्ïडा

अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्ïडा ने बताया कि ये संकल्प यात्रा हर वार्ड और हर गांव तक जाएगी, जिसकी तैयारी पूरी की जा रही है। सभी विभाग अध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि उन्होंने इन योजनाओं के माध्यम से जिन लाभार्थियों को लाभ मिला है उनकी सूची तैयार करें और कौन-कौन सी योजनाएं राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही है, उसका भी एक खाका तैयार कर लें !!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *