सुरक्षा में अच्छे कार्य करने के लिए कर्मियों को किया पुरस्कृत ।

पानीपत (अमित जैन)

पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स द्वारा संस्थान की सुरक्षा के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए कर्मचारियों, सीआइएसएफ के जवानों तथा डीजीआर बल के लिए  समय-समय पर अनेक प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

जिसके चलते रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स में सुरक्षा सप्ताह के दौरान जवानों, सुरक्षा बलों और कर्मचारियों के लिए स्लोगन, सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम, भाषण, क्विज तथा बेस्ट  सुरक्षा बल की पहचान इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए गए । विजयी प्रतिभागियों को कार्यकारी निदेशक जी.सी. सिकदर द्वारा पुरस्कार देकर  सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ एस.के. त्रिपाठी, महाप्रबंधक  के स्वागत भाषण से हुआ। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढील नहीं बरतनी चाहिए।

जी.सी.सिकदर ने अपने वक्तव्य में “हर एक काम देश के नाम” की उपादेयता पर बल देते हुए राष्ट्रीय संपदा की निगरानी के लिए सीआईएसएफ का धन्यवाद किया और सुरक्षा बल के जवानों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि  रिफाइनरी की सुरक्षा केवल सुरक्षा बलों पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए बल्कि रिफाइनरी का प्रत्येक कर्मचारी जब सुरक्षा के प्रति सजग रहेगा तभी हम  रिफाइनरी को सुचारु रूप से चला सकते हैं।रिफाइनरी से वंदना, नीरज कुमार सिंह,सीआइएसएफ से अरिन्न्दम दत्ता तथा डीजीआर सिक्योरिटी से पूजा को कार्यकारी निदेशक ने पुरस्कृत किया।

वंही सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट किरण पाल सैनी को सुरक्षा पखवाड़ा में विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से अजय गुप्ता,संजय शर्मा,नरेंद्र सैनी,एन.एस. राठौर आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Comment