पीआरपीसी द्वारा चलाया गया जागरुकता अभियान।

पानीपत अमित जैन

पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स द्वारा, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दिशा-निर्देशानुसार यमुना और घग्घर नदी के कायाकल्प करने हेतु एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जोकि बुधवार सांय सीआइएसएफ कॉम्प्लेक्स की लगभग 50 महिलाओं,अधिकारियों एवं गृहिणियों की उपस्थिती में किया गया।अपने संबोधन में एस.के. त्रिपाठी महाप्रबंधक ने कहा कि इस नेक कार्य को देश भक्ति से जोड़कर देखते हुए “हर एक काम देश के नाम” की उपादेयता पर बल देते हुए किया जा रहा है।

आज की इस परिचर्चा को उपयोगी बनाते हुए आप सभी प्रण करें कि सभी और स्वच्छता का संदेश फैलाएंगे। और नदियों का कायाकल्प करने हेतु एक बड़ा अभियान चलाकर उसमे सबका योगदान सुनिश्चित करेंगे।

रिफाइनरी द्वारा आसपास के गांवों में इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम पूरे महीने चलाए जाएंगे जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं जैसे प्रश्नोत्तरी तथा नाटक मंचन इत्यादि करवाए जाएंगे। जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो।

राकेश रौशन, वरिष्ठ प्रबंधक ने कहा कि नदिया प्रकृति का एक अभिन्न अंग हैं।और ये सभी के लिए जीवनदायिनी कार्य करती हैं। इसके साथ ही नदियां बारिश का पानी एकत्र कर एक बड़े भूभाग पर सिंचाई कार्य करती है।और हमें हमें नदियों के पानी में किसी भी प्रकार का प्रदूषण नही फैलाना चाहिए।इस अवसर पर पूजा जोशी ,लवलीन सैनी , रजिंदर कौर विशेष रूप से उपस्थित रही ।

Leave a Comment