समाजसेवी किन्नरों ने जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

पानीपत (अमित जैन)

जैसा कि वर्तमान समय में कोरोनावायरस जैसी महामारी ने संपूर्ण विश्व को हिला कर रख दिया है।जिसके बचाव के चलते हमारे भारत देश भी लॉक डाउन करना पड़ा ताकि इस महामारी से सभी को निजात दिलाई जा सके।

वहीं दूसरी ओर लॉक डाउन करने से मानव जीवन पर भी इसका बड़ा भारी प्रभाव पड़ रहा है मानव जीवन जैसे अवस्थित सा हो गया है।केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके खाने-पीने रहने आदि की व्यवस्था के उचित व्यवस्था की जा रही है।

जिसमें बहुत सारी सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं भी बढ़-चढ़कर भाग ले सेवा कर रही है। ताकि किसी भी नागरिक को किसी प्रकार की असुविधा ना हो और ना ही कोई भूखा रहे। जिसके चलते उसी कड़ी में पानीपत की समाजसेवी हाजी साधना किन्नर ने अपनी शिष्य किन्नर सोनिया एवं शहर की मेयर अवनीत कौर के साथ मिलकर।

इस आपदा को देखते हुए गरीब एवं दैनिक जीवन में काम कर रोजी-रोटी कमाने वाले लाचार लोगों का राशन बांट कर उनका दुख सांझा किया। जिसमें उन्होंने आटा,नमक,दाल, हल्दी,मिर्ची पाउडर, दूध चाय पत्ती इत्यादि जरूरत की सामग्री बांटी।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हर किसी को जरूरतमंदों की जो संभव मदद हो सके वह करनी चाहिए।जिससे इंसानियत के साथ-साथ एक अच्छे नागरिक होने का फर्ज भी अदा कर सकें। ओर भगवान करे जल्द से जल्द इस खतरनाक बीमारी से सभी को छुटकारा मिलेयही मेरी प्रार्थना है।

Leave a Comment