मुश्किल की इस घड़ी में हर संपन्न व्यक्ति को करनी चाहिए मदद:विजय जैन

पानीपत (अमित जैन)

वर्तमान समय में जहां सारा विश्व कोरोना वायरस जैसी महामारी की चपेट में है। हमारे देशवासी भी इससे जूझ रहे हैं जिसके चलते इस लड़ाई में शहर की विभिन्न धार्मिक सामाजिक संस्थाएं दिन रात में जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करने में लगी हुई है।

वही उसी कड़ी में पानीपत जैन समाज द्वारा एक अहम भूमिका निभाई जा रही है जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन वितरण की व्यवस्था निरंतर जारी है वार्ड 26 के पार्षद एवं प्रमुख समाजसेवी विजय जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जैन समाज सदा ही हर जरूरतमंद की सेवा के लिए सदैव तत्पर है।

और आज इस संकट की घड़ी में तो शहर की विभिन्न संस्थाएं प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। जिसमें हमारे जैन समाज के लोगों द्वारा प्रतिदिन 15 से 16 हजार लोगों के लिए भोजन तैयार करवाया जा रहा है। और उस भोजन को प्रशासन द्वारा गए जैन समाज के लोगों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक वितरित किया जा रहा है ताकि कोई भूखा ना रह जाए।

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बाद 27 मार्च से ही श्री श्वेतांबर जैन एजुकेशन सोसाइटी अंसल में भोजन बनाने की शुरुआत कर दी गई थी। और उसके बाद से श्री एस.एस जैन सभा अग्रवाल मंडी व गांधी मंडी में भी या सेवा कार्य शुरू किया जा चुका है ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा ना रह पाए।

और जब तक यह लोग डाउन खुलता नहीं तब तक या सेवा समाज द्वारा नियंत्रण जारी रहेगी इस सेवा कार्य में मुख्य रूप से जगदीश जैन,नवीन जैन,अजय जैन,पुनीत जैन,रविंद्र जैन,नीलेश मित्तल,गौरव जैन, विनय जैन,सुभाष जैन आदि सेवा के कार्य में तत्पर हैं।

Leave a Comment