हर संभव मदद के लिए तत्पर हैल्पिंग यूथ वेलफेयर सोसाइटी।

पानीपत (अमित जैन )

वर्तमान समय में कोरोना महामारी से जहां संपूर्ण विश्व ग्रस्त है। वही इस मुश्किल भरे दौर से हमारा देश भी जुझझ रहा है।जिस कारण बहुत बड़ा एक ऐसा वर्ग है जो अपना जीवन यापन करने में असमर्थ सा हो गया है।
ऐसे वक्त में हैल्पिंग युथ वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने मिलकर ठाना के कोशिश करेंगे शहर का कोई भी ऐसा व्यक्ति भूखा ना रहे।

जिसके चलते लॉक डाउन के शुरुआती दिनों से ही शहर वासियों ओर टीम के सहयोग से ऐसे लोगो को राशन व बना हुआ खाना पहुचाने में लगे हैं। लगभग 2000 से ज्यादा लोगो तक 15 दिन का सूखा राशन एवं 300-400 लोगो का बना हुआ भोजन प्रति दिन टीम द्वारा वितरित किया जा रहा है।

ओर इसी बीच जैसे ही टीम को रेडक्रॉस से पता लगा के ब्लड बैंक में A+ ओर AB + खून की कमी चल रही है तो कोरोना की इस मुश्किल घड़ी में भी सदस्यों ने ब्लड बैंक पहुँच कर रक्तदान किया ओर खून की कमी को पूरा किया।

टीम के संयोजक प्रवीण वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की अब तक टीम लगभग 42 लाख रुपये की मदद गरीबों के इलाज में कर चुकी है।बीमारी या किसी मजबूरी के चलते जो लोग काम नही कर पाते उनके परिवार के लिए भी टीम कुछ समय का राशन देकर आती रही है।

राशन व भोजन वितरण की इस सेवा में प्रतिदिन अमन शर्मा,हन्नी ढींगरा, दीपक,नितिन व रजत वाधवा गगन बजाज,कपिल अनेजा संजीव बठला,मोनिका बठला, संदीप बठला, सचिन माटा का अहम योगदान रहा है।
ओर जब तक यह लॉक डाउन चलेगा तब तक संस्था की कोशिश रहेगी के सभी शहर वासियों ओर समाजसेवियों की मदद से इस सेवा को ऐसे ही चलाते रहे व कोशिश करेंगे की किसी को भी शहर में भूखा न सोना पड़े।

Leave a Comment