फेस मास्क की आपूर्ति में सहयोग करेगी रिफाइनरी।

पानीपत (अमित जैन)

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते व्यक्तिगत सुरक्षा के उपकरण फेस मास्क की मांग में वृद्धि हुई है इसी बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए निर्माता कंपनियों को कच्चे माल की आपूर्ति करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। जिसके लिए पानीपत रिफाइनरीएवं पेट्रोलियम कॉन्प्लेक्स ने संघर्ष स्वीकार किया और अपने नेफ्था क्रेकर प्लांट से फेस मास्क बनाना में होने वाले कच्चे माल के उत्पादन में वृद्धि की है।

जिससे मास्क बनाने वाली कंपनी को आने वाले समय में कच्चे माल की कमी ना हो और महामारी से बचने के लिए मास्क को जन-जन तक पहुंचाया जा सके। हाल ही में इस प्लांट से 2000 एमटी pp होम 1350 yg ग्रेड का उत्पादन कर विभिन्न कंपनियों को दिया गया।

विभिन्न कंपनियां इस उत्पादन के इस्तेमाल से 8 gsm से लेकर 60 gsm तक के पोली पॉलिथीन रोल बनाएगी तथा इसके पश्चात इन रोलो की मदद से चिकित्सा क्षेत्र में जुड़ी अन्य कंपनियां फेस मास्क बनाएंगे जो कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में इस महामारी से बचाव के लिए प्रयोग में लाए जाएंगे।

जी सी सिकदर कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी के प्रमुख ने इस कार्य के लिए टीम पीआरपीसी की सराहना की तथा उनके द्वारा इस संकट की घड़ी में भी रिफाइनरी को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि प्रशासन काम कर रहे अधिकारियों कर्मचारियों तथा ठेकेदार मजदूरों की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है।और इस विकट स्थिति में भी हर संभव प्रयास कर रही है ताकि सभी लोग सुरक्षित रहे और अपने कर्तव्यों का निर्धारण सुचारू रूप से कर सके जिससे कि इस अंचल में पेट्रोलियम उत्पादों की कोई कमी ना हो।

Leave a Comment