ददलाना में लगाया गया जागरूकता एवं चिकित्सा शिविर।

पानीपत (अमित जैन)

वर्तमान समय में संपूर्ण विश्व को कोरोना महामारी ने प्रभावित कर दिया है।ओर जिसका प्रकोप हमारे देश में भी बढ़ता जा रहा है। और संपूर्ण विश्व के वैज्ञानिक इस महामारी से बचने की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। जब तक इसकी कोई सटीक दवाई नहीं बनती तब तक केवल विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए ही इस महामारी से बचा जा सकता है।

जिसके चलते केंद्र सरकार व राज्य सरकारों द्वारा जागरूकता अभियान एवं चिकित्सा शिविर लगाकर सभी को अधिक से अधिक जागरूक किया जा रहा है इसी कड़ी में इस महामारी के बारे में ग्राम वासियों मेंअधिक से अधिक जागरूकता लाने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की जा रही है ताकि उन्हें इस बीमारी से बचाया जा सके।

डॉ सुकराम पाल A.M.O ने बताया कि इस बीमारी से बचने का मुख्य इलाज केवल विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना ही है। जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार जागरूकता शिविर एवं चिकित्सा शिविर लगाए जा रहे हैं। जोकि शनिवार को यह कैम्प पानीपत के गांव ददलाना की सीएचसी में लगाया गया जिसके तहत लगभग 80 बच्चों व बुजुर्गों का बुखार खांसी जुकाम आदि चैक करने के साथ-साथ उन्हें इस बीमारी से बचने के उपायों के बारे में बारीकी से जानकारी दी। वही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने बारे अवगत कराया गया। ताकि इस बीमारी से जल्द से जल्द निजात पाई जा सके गया।

इस मौके पर मुख्य रूप से डॉ.सुकराम पाल,रामकुमार हेल्थ इंस्पेक्टर,सतीश कुमार एम.पी.एच.डब्ल्यू, सोमवती स्टाफ नर्स,सुनीता,संदीप कुमार एम.पी.एच.डब्ल्यू सुमित्रा आशा वर्कर आदि सभी ने अपना पूरा योगदान दिया।

Leave a Comment