Garib Majdoor seva rath by kumari Selja

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस द्वारा चलाया गया गरीब मजदूर सेवा रथ ने गर्भवती महिला, छोटे बच्चों और अन्य महिलाओं के लिए बना संजीवनी।

मात्र 20 मिनट के अंदर अंदर कुमारी शैलजा जी द्वारा चलाए गए गरीब मजदूर सेवा रथ ने पहुंचाई गर्भवती महिला छोटे बच्चो व अन्य महिलाओं तक सेवा।

आज दिनांक 20.5.2020 को कुमारी शैलजा प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा कांग्रेस कमेटी द्वारा गरीब मजदूर सेवारत पानीपत से करनाल के लिए रवाना हुआ । जिला कोऑर्डिनेटर सुनील बिंझौल ने बताया कि पूरे हरियाणा में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गरीब मजदूर सेवा रथ चलाए जा रहे हैं जिन का मुख्य उद्देश्य रस्ते में किसी भी राहगीर व कोई प्रवासी साथी है या आने में जाने वाला आम नागरिक उसको किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो उनके जलपान की व्यवस्था दवाई, की पूरे हरियाणा में कुमारी शैलजा जी के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी covid 19 के चलते हर संभव मदद करने का प्रयास करेगी ।

यह समय राजनीति करने का नहीं परंतु दुख होता है जब छोटे-छोटे श्रमिकों के बच्चे व महिलाओं को भी पुलिस लाठी मारतीहै। यह मानवता के लिए बड़े शर्म की बात है एक तरफ जहां महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर कल रात एक ऐसा वाक्य देखने को मिला जिसे देखने के बाद पानीपत ही नहीं पूरे हरियाणा के लिए बड़े दुख की बात है सीतापुर भेजने के लिए सरकार ने कुछ महिलाओं छोटे-छोटे बच्चे श्रमिक मजदूरों को बोला कि आप को हम सीतापुर भेज रहे हैं पर जब वह सभी अपना कमरा खाली करके आला अधिकारियों के पास पहुंचे तो उन्होंने महिलाओं व बच्चों को लठ मारेउनमें से एक महिला जिसका एक बच्चा 3 साल का वह खुद उनको किसी भी समय बच्चा हो सकता था उसके बावजूद भी ना उनके कहीं रहने का सरकार ने प्रबंध किया ना खाने का किया और सड़क किनारे धक्के खाने के लिए छोड़ दिया गया।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संज्ञान में जब यह बात आई तो कुमारी शैलजा जी ने अपनी पानीपत टीम आदेश दिया कि जाकर उनकी हर संभव मदद की जाए । उसी समय पानीपत कांग्रेस टीम गरीब मजदूर सेवा रथ लेकर20 मिनट के अंदर पहुंची और उन महिलाओं व बच्चो और उनके परिवार वालों से मिलकर उनके जलपान दवाई पानी व जरूरत के का प्रबंध किया और रात में उनके रुकने की व्यवस्था की।

हम सरकार वाला अधिकारियों से भी प्रार्थना करते हैं कि यदि आप इनको भेजने में सक्षम नहीं हो तो आप हमें परमिशन दीजिएगा ताकि गर्भवती महिला व अन्य जो 12-13 महिलाएं उनके साथ हैं वह छोटे बच्चे हैं हम उनको सीतापुर कुमारी शैलजा जीअपने खर्चे पर बेजेगी क्योंकि इससे पहले भी कुमारी शैलजा जी ने माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी को ₹4000000 का चेक भेंट किया था और उनसे प्रार्थना की थी कि कोई भी शर्म मजदूर व महिला परेशान ना हो मगर सरकार का रवैया तानाशाही व आम किसान मजदूर विरोधी है । गरीब मजदूर सेवा रथ ज्यादा से ज्यादा पीड़ित साथियों की श्रमिकों की मजदूरों की हर संभव मदद करने की करेगा ।

गरीब मजदूर सेवा रथ का पानीपत टोल टैक्स पर स्वागत करने वालों में संजय अग्रवाल पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस राजेश बड़ोलीब्लॉक कोऑर्डिनेटर पानीपत ग्रामीण, ओमबीर पवार पूर्व प्रवक्ता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी , कृष्ण दुग्गल सेवादल एडवोकेट नरेश अत्री वरिष्ठकांग्रेसी नेता व सेवादल के जिला अध्यक्ष सहित काफी संख्या में गणमान्य कांग्रेसी मौजूद थे।

Leave a Comment